आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर राजस्थान रॉयल्स ने क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है. अब टीम का सामना 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. क्वालीफायर-2 में पहुंचने के बाद संजू सैमसन काफी खुश नजर आए. उन्होंने मैच खत्म होने के बाद टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और जीत का क्रेडिट भी दिया. सैमसन ने गेंदबाजों को विशेष रूप से जीत का क्रेडिट दिया. आइए आपको बताते हैं मैच के बाद क्या बोले राजस्थान के कप्तान.

जीत के बाद क्या बोले सैमसन?

आरसीबी पर शानदार जीत के बाद सैमसन ने कहा, 'क्रिकेट और जीवन ने हमें जो सिखाया है वह यह है कि हमारे कुछ अच्छे और कुछ बहुत बुरे फेज होंगे, लेकिन हमें वापस लौटने के लिए चरित्र की जरूरत है. आज हमने जिस तरह से फील्डिंग, बैटिंग और बॉलिंग की उससे वास्तव में खुश हूं.' बता दें कि सैमसन की टीम सीजन के अपने आखिरी 5 में से 4 मुकाबले हारी थी.

इन्हें दिया विनिंग क्रेडिट

सैमसन ने जीत के क्रेडिट गेंदबाजों और कोचिंग स्टाफ को दिया. उन्होंने कहा, 'गेंदबाजों को श्रेय जाता है. वे हमेशा यह देखते रहते हैं कि विपक्षी बल्लेबाज क्या करेंगे और कौन सी फील्डिंग लगानी है. इसका श्रेय सांगा (कुमार संगाकारा) और गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को भी जाता है. उन्होंने होटल के कमरों में इन चीजों पर चर्चा करते हुए काफी समय बिताया है. साथ ही अश्विन और बोल्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं.'

पराग और जायसवाल की तारीफ की

सैमसन ने युवा रियान पराग और यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, 'वे दोनों 22-22 साल के हैं, जुरेल भी 22 का है. बहुत कम अनुभव के साथ, वे जिस तरह से इस स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं वह अद्भुत है.' अपने हेल्थ को लेकर सैमसन ने कहा, 'मैं वास्तव में 100% नहीं हूं. ड्रेसिंग रूम में दिक्कत है, काफी खांसी है और बहुत से लोग थोड़े अस्वस्थ हैं.' रोवमैन पॉवेल की तारीफ में कप्तान ने कहा, 'उसने अच्छे से खत्म किया. मुझे लगता है कि अब हमारे पास एक ट्रेवल का दिन है और फिर रेस्ट. अगले मैच का इंतजार कर रहे हैं.